महंगाई बेशक फर्श से अर्श तक पहुच गई, पर जमीर इंसान का आज भी सस्ता है: अमिताभ बच्चन

New Delhi:  सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स से कैसे कनेक्ट रहना है ये अमिताभ बच्चन से बेहतर कोई नहीं जानता। उनके फैन्स को उनके ट्वीट का इंतजार रहता है।  ऐसा बहुत कम होता है, जब बिग बी ट्विटर पर कुछ पोस्ट न किए हों। अगर किसी वजह से अमिताभ ट्विटर पर कुछ पोस्ट न कर पाएं तो वह दूसरे दिन उसकी वजह भी बताते हैं। चलिए बताते हैं अमिताभ बच्चन ने 9 मई यानि आज क्या-क्या ट्वीट किया।

अमिताभ बच्चन बड़ी गंभीर बातों को भी एक लाइन में ऐसे शायराना अंदाज में लिखते हैं कि पढ़ने वाले को भी मजा आ जाता है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- लोगों का समझना कम हो गया और समझाना ज़्यादा…इसलिए मुद्दों का सुलझना कम हो गया है और उलझना ज़्यादा।अमिताभ बच्चन ने लगातार तीन ट्वीट किए। उन्होंने ट्वीट में लिखा- हद-ए-शहर से निकली तो गांव-गांव चली। कुछ यादें मेरे संग पांव पांव चली। सफ़र जो धूप का किया तो तजुर्बा हुआ। वो जिंदगी ही क्या जो छांव-छांव चली।  वहीं, उनका तीसरा ट्वीट था- महंगाई बेशक फर्श से अर्श तक पहुच गई, पर जमीर इंसान का आज भी सस्ता है।

इससे पहले सुबह-सुबह उन्होंने  ट्वीट कर फिल्म  BHOOTHNATH के 11 साल होने की बधाई दी। लिखा- फिल्म के 11 साल होने के बाद भी  बच्चे अभी भी मुझे इसी नाम से बुलाते हैं। डरावनी फिल्में बच्चों को आकर्षित करती हैं .. वास्तव में ..  अमिताभ बच्चन ने फिल्म भूतनाथ में भूतनाथ के किरदार को परदे पर अमर कर दिया।

अमिताभ को आज की जेनेरेशन भूतनाथ नाम से जानते हैं ऐसा सिर्फ ‘भूतनाथ’ फिल्म में उनके  भूतनाथ के शानदार किरदार की वजह से ही। ‘भूतनाथ’ की कहानी एक बच्चे की है, जिसका नाम बंकू है।  बंकू अपने मम्मी पापा के साथ नाथ विला घर में आकर रहने लगते हैं। इस दौरान बंकू भूतनाथ से मिलता है और उसे लगाव हो जाता है।

बता दें कि ट्वीटर पर अमिताभ बच्चन के 37.1 मिलियन फॉलोवर्स हैं। 64.4K ट्वीट बिग बी कर चुके हैं। वह हर रोज ट्वीट करते हैं। मतलब रोज 37.1 मिलियन लोगों को अमिताभ के ट्वीट का इंतजार होता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *